BREAKING
  • लडभड़ोल.कॉम में आपका हार्दिक स्वागत है, लडभड़ोल क्षेत्र की हर खबर सबसे पहले सबसे तेज़ पाने के लिए बने रहे लडभड़ोल.कॉम के साथ


  • लडभड़ोल : अक्टूबर महीने में भी हो रही बारिश से लडभड़ोल क्षेत्र में सब्जियों के भाव आसमान को छू रहे हैं। हरी सब्जियों के साथ ही टमाटर और प्याज के दाम भी कुछ दिनों में काफी बढ़ गए हैं। कीमतें बढ़ने से लडभड़ोल क्षेत्र के लोगों की रसोई से सब्जियां गायब होने लगी है।

    पीछे से बढ़ी कीमतें
    जो लोग पहले एक किलो सब्जी लेते थे वे आधा किलो और आधा किलो लेने वाले पाव भर से ही काम चला रहे हैं। गौरतलब है कि भिडी, बैंगन, गोभी, टमाटर आदि हिमाचल में पंजाब की बड़ी मंडियों में आ रही हैं। इस सीजन में पंजाब में सब्जियों की पैदावार बहुत कम होती है। सब्जी विक्रेताओं का कहना है कि सब्जियां बाहर से आ रही हैं इसलिए भी भाव में बढ़ोत्तरी हुई है।

    जेब पर भारी महंगाई
    लडभड़ोल बाजार में सब्ज़ी की खरीददारी करती हुई कुछ महिलाओं ने बताया की आदमी की जेब पर सब्जियां अतिरिक्त बोझ डाल रही है, जितने पैसों में कुछ दिनों पहले पूरे हफ्ते भर की हरी सब्जी मिल जाती थी, उतने पैसों मे में अब दो दिन की भी सब्जी नहीं आ रही है। इसलिए लोगों के हर माह के बजट से ज्यादा पैसे खर्च हो रहे हैं, जिससे बजट गड़बड़ा रहा है।


    ये है सब्जियों के भाव
    शिमला मिर्च : 100 से 120 रूपए किलो
    मटर 140 रूपए किलो
    प्याज 50 रूपए किलो
    आलू 20 से 30 रूपए किलो
    फूलगोभी 80 रूपए किलो
    पत्ता गोभी 40 रूपए किलो
    खीरा 40 रूपए किलो
    टमाटर 50 से 60 रूपए किलो

    लगातार बढ़ रही मंहगाई गरीब और सामान्य व्यक्ति के जेब पर भारी पड़ रही हैं। कोई भी सब्जी 40 रुपये से कम नहीं है।

    पिछली खबर अगली खबर

    इस खबर के बारे में अपनी राय दें

    लडभड़ोल की अन्य ताजा खबरें

    लडभड़ोल क्षेत्र के कुछ बेहतरीन वीडियो

    लेख

    सबसे अधिक पढ़ी गई खबरें


    महत्वपूर्ण नोट : इस वेबसाइट पर दिखाई जाने वाली खबरों का उद्देश्य सिर्फ और सिर्फ लडभड़ोल व आसपास के क्षेत्रों में होने वाली घटनाओ की सुचना लोगों तक पहुंचाना है नाकि किसी की भावनाओ को आहत करना। हमे पूरा यकीन है की इस वेबसाइट पर दिखाई जाने वाली खबरों को सुचना के आदान-प्रदान करने के उदेश्य से ही पढ़ा जायेगा। इस वेबसाइट को उपयोग करने के लिए हमारी नियम और शर्ते जरूर पढ़ ले। अगर आप इन शर्तों से सहमत नही है तो इस वेबसाइट का उपयोग न करे। धन्यवाद। :- अमित बरवाल, संस्थापक, लडभड़ोल.कॉम 


    Designed and Developed by Amit Barwal  (Ootpur)