BREAKING
  • लडभड़ोल क्षेत्र में कई दिनों बाद निकली धूप, मौसम हुआ एकदम साफ़, लोगों को मिली भारी बारिश से राहत
  • लडभड़ोल : शुक्रवार को लडभड़ोल तहसील के सिमस गाँव में स्थित संतान दात्री सिमसा माता की मूर्ति (पिंडी) के समीप बने कुंड से पत्थर रूपी बच्चों को निकाला गया। मान्यता के अनुसार इन पत्थर रूपी बच्चों को साल में दो बार चैत्र नवरात्र तथा शरद नवरात्र शुरू होने से चार दिन पहले निकाला जाता है।

    सुबह 9 बजे मंदिर के पुजारियों द्वारा इन पत्थर रूपी बच्चों को निकलने के बाद गंगा जल से नहला कर व साफ़-सफाई करके पुनः कुंड में दाल दिया गया। इन पत्थर रूपी बच्चों का रंग रंगबिरंगा होता है तथा इनकी संख्या घटती बढ़ती रहती है। पत्थर रूपी इन बच्चों के दर्शन करने के लिए आज सिमसा माता मंदिर में पुजारियों के आलावा कई स्थानीय लोग भी शामिल हुए। इस बार चैत्र नवरात्र 28 मार्च से शुरू हो रहे है।

    पिंडी रूपी बच्चों की निकालने की प्रक्रिया के दौरान मंदिर में उपस्थित कुछ स्थानीय निवासियों द्वारा बनाई गयी एक विडियो हमारे पास आयी है जिसमें आप पिंडी रूपी रंगबिरंगे बच्चों को साफ-साफ देख सकते है।

    आप यह खबर लडभड़ोल.कॉम वेबसाइट पर पढ़ रहे है

    देखे विडियो :

    • 2
    • 3
    • 4
    • nhfh
    "
    पिछली खबर अगली खबर

    अपनी राय दें

    लडभड़ोल की अन्य ताजा खबरें

    लेख

    सबसे अधिक पढ़ी गई खबरें


    महत्वपूर्ण नोट : इस वेबसाइट पर दिखाई जाने वाली खबरों का उद्देश्य सिर्फ और सिर्फ लडभड़ोल व आसपास के क्षेत्रों में होने वाली घटनाओ की सुचना लोगों तक पहुंचाना है नाकि किसी की भावनाओ को आहत करना। हमे पूरा यकीन है की इस वेबसाइट पर दिखाई जाने वाली खबरों को सुचना के आदान-प्रदान करने के उदेश्य से ही पढ़ा जायेगा। इस वेबसाइट को उपयोग करने के लिए हमारी नियम और शर्ते जरूर पढ़ ले। अगर आप इन शर्तों से सहमत नही है तो इस वेबसाइट का उपयोग न करे। धन्यवाद। :- अमित बरवाल, संस्थापक, लडभड़ोल.कॉम 


    Designed and Developed by Amit Barwal  (Ootpur)